Apple M1: स्व-डिज़ाइन किए गए प्रोसेसर के साथ पहले मैक क्या दिखते हैं (और क्यों वे इंटेल के लिए "चिंता" हैं)

                                            Always Super Technology On Super Tech Master

 Apple M1: स्व-डिज़ाइन किए गए प्रोसेसर के साथ पहले मैक क्या दिखते हैं (और क्यों वे   इंटेल के लिए "चिंता" हैं)

 एक नया चरण Apple और कंप्यूटर उद्योग में खुलता है।

ऐप्पल कंपनी ने अपने स्वयं के डिजाइन चिप्स के साथ अपने पहले मैक कंप्यूटरों का अनावरण किया है।

जून में, कंपनी ने घोषणा की कि वह 2006 से उपयोग कर रहे इंटेल प्रोसेसर से दूर जाने की प्रक्रिया शुरू करेगी।

ऐप्पल ने कहा कि कंपनी द्वारा विकसित एम 1 चिप का उपयोग करने के फायदों के बीच, एक लंबी उपयोगी जीवन के साथ एक बैटरी की उपलब्धता है, कंप्यूटर की नींद मोड और नींद मोड से तुरंत जागने की क्षमता है। iOS सिस्टम एप्लिकेशन चलाएँ।

कंपनी ने यह भी कहा कि उसने मैक के लिए अपने सभी अनुप्रयोगों को अनुकूलित किया था, लेकिन अब अन्य डेवलपर्स को भी ऐसा करने के लिए मनाने की जरूरत है।

नए Apple M1 में शामिल नए कंप्यूटर हैं:

13in (33cm) मैकबुक एयर, जिसे अब अपने प्रोसेसर को गर्म रखने के लिए पंखे की आवश्यकता नहीं है।

13in मैकबुक प्रो, जो Apple ने कहा कि अब सिर्फ एक बैटरी चार्ज पर 20 घंटे के लिए वीडियो चला सकते हैं - पहले की तुलना में दोगुना। इससे आपका फैन बना रहता है।

कॉम्पैक्ट डेस्कटॉप मैक मिनी।

ऐप्पल की वेबसाइट बताती है कि यह एकमात्र प्रकार की मैकबुक एयर होगी जो अब से बेचेगी, लेकिन यह इंटेल चिप्स के साथ अन्य दो मशीनों की पेशकश जारी रखेगी।

मैकबुक एयर (बाएं) मैक मिनी

छवि स्रोत, सेब

कैप्शन,

बाहरी रूप से, बहुत कम है जो नए कंप्यूटर को पुराने से अलग करता है।

प्रसिद्ध फर्म ने आईमैक या मैक प्रो कंप्यूटर के नए संस्करणों को प्रकट नहीं किया, जो बताता है कि ऐप्पल चिप के अधिक उन्नत संस्करणों की प्रतीक्षा कर सकता है, जिसमें इनका उपयोग करने के लिए अधिक मेमोरी और अधिक ग्राफिक्स प्रोसेसिंग क्षमता है।

नए मैक अगले हफ्ते बिक्री पर जाएंगे। उनके पास MacOS बिग सुर ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल होगा, जो इस गुरुवार को Intel तकनीक के साथ Macs को उपलब्ध कराया जाएगा।

बिग सुर और 8 अन्य सस्ता माल की घोषणा Apple ने अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन में की

अपना

Apple ने आश्वासन दिया कि एम 1 चिप्स के अधिकतम प्रदर्शन "अन्य पोर्टेबल कंप्यूटरों के अधिक हाल के" की पेशकश कर सकता है, लेकिन एक छोटी खपत के साथ, केवल एक चौथाई ऊर्जा का उपयोग करके; या सीपीयू के प्रदर्शन के दो बार प्रस्ताव।

लेकिन एक नकारात्मक पक्ष यह है कि मैक अब केवल अधिकतम 16 गीगाबाइट रैम के साथ आते हैं।

यह इंटेल-आधारित मैकबुक प्रो द्वारा पेश की गई आधी रैम है और मिनी के बराबर एक चौथाई। वीडियो संपादन कार्यक्रम और वीडियो गेम उन अनुप्रयोगों में से हैं जो आमतौर पर अधिक मेमोरी होने से लाभान्वित होते हैं।

न्यू मैकबुक प्रो

छवि स्रोत, सेब

कैप्शन,

Apple का सुझाव है कि नए कंप्यूटर मैक और iOS दोनों को चला सकते हैं और उन्हें आज तक की सबसे बड़ी विविधता प्रदान करते हैं।

Apple के चिप्स को कभी-कभी ARM आर्किटेक्चर पर आधारित होने के रूप में संदर्भित किया जाता है क्योंकि यह निर्देशों के सेट को लाइसेंस देता है - जो यह निर्धारित करता है कि प्रोसेसर ब्रिटिश कमांड एआरएम से कमांड को कैसे संभालते हैं।

लेकिन केंद्रीय प्रोसेसर के कोर को काटे गए सेब की प्रसिद्ध कंपनी द्वारा डिज़ाइन किया गया है।

एक फायदा यह है कि ऐप्पल का नियंत्रण है कि किस त्वरक को शामिल करना है, अर्थात्, विशेष खंड जो कुछ कार्यों के प्रबंधन में विशेषज्ञ हैं, जैसे कि क्रिप्टोग्राफी या मशीन लर्निंग।

यह आपको एक विशेष पैकेज का उपयोग करने के बजाय एक पैकेज में मेमोरी और अन्य कार्यक्षमता को एकीकृत करने की अनुमति देता है, जिससे प्रदर्शन में सुधार होगा।

"Apple सिलिकॉन में परिवर्तन - नया प्रोसेसर - Apple को उसी स्तर के एकीकरण को प्राप्त करने की अनुमति देता है जिसे हमने iOS और iPadOS के साथ देखा है, जहां उपयोगकर्ता को ऑपरेटिंग सिस्टम और सिलिकॉन के लिए अनुकूलित अनुप्रयोगों के पारिस्थितिकी तंत्र का लाभ होता है। ", क्रिएटिव स्ट्रैटेजीज़ कंसल्टेंसी से कैरोलिना मिलानसी बताते हैं।

स्टीव जॉब्स के iMac ने 3 साल पहले कंप्यूटर की दुनिया में क्रांति ला दी थी

एक अन्य लाभ यह है कि iPhone और iPad अनुप्रयोगों को प्रोसेसर पर चलाया जा सकता है, हालांकि उन्हें एक टच स्क्रीन के बिना कार्य करने के लिए उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के रीडिज़ाइन की आवश्यकता हो सकती है।

नकारात्मक पक्ष यह है कि इंटेल प्रोसेसर के लिए डिज़ाइन किए गए मौजूदा अनुप्रयोगों को अनुकरण द्वारा चलाना होगा।

ऐप्पल का सुझाव है कि इसका रोसेटा 2 एमुलेटर बिना किसी समस्या के मक्खी पर इनका अनुवाद करने में सक्षम होगा, लेकिन सॉफ्टवेयर कितनी तेजी से चलता है यह इस बात पर निर्भर करेगा कि डेवलपर्स अपने उत्पादों को देशी मोड में काम करने के लिए अपडेट करने के लिए समय लेते हैं या नहीं।

Apple M1 का लोगो।

छवि स्रोत, EPA

कैप्शन,

Apple और M1 के साथ उद्योग के लिए एक नया युग खुलता है।

डेवलपर समुदाय के साथ हाल के तनावों के बावजूद, ऐसे विशेषज्ञ हैं जो भविष्यवाणी करते हैं कि अधिकांश उपभोक्ता ऐप के लिए सिलवाया जाएगा


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master