7 टेक्नोलॉजीज का उपयोग 2020 में मजबूत मोबाइल ऐप बनाने के लिए किया जाता है

                                           Always Super Technology On Super Tech Master

7 टेक्नोलॉजीज का उपयोग 2020 में मजबूत मोबाइल ऐप बनाने के लिए किया जाता है

अगर हम मोबाइल सेक्टर की बात करें तो यह एक दशक में आगे निकल गया है। हर बीतते दिन के साथ, मोबाइल ऐप्स का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है। यह अनुमान है कि 2021 तक ऐप डाउनलोड 352.9 बिलियन तक बढ़ जाएगा। मोबाइल ऐप्स के उपयोग में इस अपार वृद्धि के साथ, हम कभी न खत्म होने वाली प्रतियोगिता का अवलोकन कर सकते हैं। अधिकांश मोबाइल ऐप विकास कंपनियां ऐसे ऐप्स के साथ आती हैं जो उपयोगकर्ताओं के बीच लोकप्रिय हो सकते हैं। लेकिन क्या सभी मोबाइल ऐप में वही कामयाबी मिलती है जो वांछित है? उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने और उन्हें अपने ऐप का उपयोग करने के लिए, आपको एक ऐसे ऐप के साथ आना होगा जो ट्रेंडिंग है, जिसमें उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस है, और ऐप जो डिजिटलीकरण की वर्तमान पट्टी से मेल खाता है। ऐसा करने के लिए, किसी को उन तकनीकों का सही ज्ञान होना चाहिए जो उपयोगकर्ता के अनुकूल और मजबूत ऐप बनाने में मदद कर सकें। मोबाइल ऐप डेवलपमेंट टेक्नोलॉजी की सही समझ के साथ, ऐप डेवलपर्स कुछ अनोखे ऐप के साथ आ सकते हैं, जो शानदार बिजनेस कर सकते हैं। इसलिए, इस लेख में, हम उन कुछ बेहतरीन तकनीकों पर नज़र डालेंगे जिनका उपयोग 2020 में एक मजबूत मोबाइल ऐप बनाने के लिए किया जा सकता है। टॉप 7 मोबाइल ऐप डेवलपमेंट टेक्नोलॉजीज

1. फ़्लटर फ़्लटर, एक ओपन-सोर्स मोबाइल ऐप डेवलपमेंट एसडीके, Google द्वारा बनाया गया है। इसका उपयोग iOS और Android प्लेटफार्मों दोनों के लिए उच्च-गुणवत्ता, क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म देशी इंटरफेस बनाने के लिए किया जाता है। स्पंदन मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपर्स को देशी इंटरफेस बनाने में मदद करने के लिए डार्ट का उपयोग करता है। डार्ट नई प्रोग्रामिंग भाषाओं में से एक है। विकास में लचीलेपन के साथ, यह व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली मोबाइल ऐप विकास तकनीकों में से एक बन गया है। Flutter का उपयोग करके विकसित किए गए कुछ ऐप्स Google Ads, Reflectly, Xianyu द्वारा अलीबाबा, और कई और अधिक हैं।


2. जावा जावा, एक ऑब्जेक्ट-ओरिएंटेड प्रोग्रामिंग लैंग्वेज, एक आधिकारिक एंड्रॉइड डेवलपमेंट लैंग्वेज है। यह एक ऐसी भाषा है जिसे संभालना आसान है। इसमें ओपन-सोर्स लाइब्रेरी हैं जो उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए आसानी से उपलब्ध हैं।

जावा एक ऐसी तकनीक है जो बेहतरीन प्रलेखन और सामुदायिक सहायता प्रदान करती है। जावा के साथ, डेवलपर्स किसी भी मोबाइल एप्लिकेशन को बना सकते हैं। Java के प्रयोग से TestNG और Log4J जैसे फ्रेमवर्क विकसित किए गए हैं। इसके अलावा, कुछ एप्लिकेशन जो जावा का उपयोग करके विकसित किए गए हैं, वे हैं सीवियर, वीएलसी मीडिया प्लेयर, एंड्रॉइड के लिए टेलीग्राम और कई और।


3. पायथन पायथन एक व्यापक रूप से स्वीकृत प्रोग्रामिंग भाषा है। यह भाषा तेज़, आसानी से उपयोग होने वाली और आसान करने वाली है। पायथन स्केलेबल वेब ऐप विकसित करने में मदद करता है। YouTube, Instagram, Pinterest और SurveyMonkey जैसे लोकप्रिय ऐप बिल्ट-इन पायथन हैं। यह भाषा उत्कृष्ट पुस्तकालय सहायता प्रदान करती है। इसमें एक बड़ा डेवलपर समुदाय है। इस भाषा में मजबूत एकीकरण है, और यह संवर्धित नियंत्रण क्षमताएं प्रदान करता है। पायथन सभी स्टार्टअप के लिए एक उच्च प्रारंभिक बिंदु प्रदान करता है।


4. स्विफ्ट स्विफ्ट वॉचओएस, आईओएस, ओएस एक्स, और टीवीओएस ऐप के लिए एक नई ओपन-सोर्स प्रोग्रामिंग भाषा है जो सी और ऑब्जेक्टिव सी के सर्वश्रेष्ठ बनाता है। यह भाषा एक सुरक्षित प्रोग्रामिंग पैटर्न को अपनाती है और प्रोग्रामिंग बनाने के लिए आधुनिक सुविधाओं को भी जोड़ती है। अधिक लचीला और अधिक आरामदायक। यह पहली औद्योगिक-गुणवत्ता प्रणालियों के साथ एक प्रोग्रामिंग भाषा है, और यह स्क्रिप्टिंग भाषा के रूप में अभिव्यंजक और सुखद है। Lyft, LinkedIn, और Hipmunk जैसे ऐप स्विफ्ट द्वारा iOS वर्जन में विकसित और अपग्रेड किए गए कुछ ऐप हैं।


5. रिएक्टिव नेटिव रिएक्ट नेटिव मोबाइल ऐप डेवलपमेंट टेक्नोलॉजी की एक सूचनात्मक सूची है। यह फेसबुक द्वारा विकसित एक ओपन-सोर्स फ्रेमवर्क है। यह तकनीक ऐप डेवलपर्स को ReactJS और जावास्क्रिप्ट के उपयोग से क्रॉस-प्लेटफॉर्म देशी मोबाइल ऐप बनाने में मदद करती है। रिएक्ट नेटिव के साथ, कोई भी मूल एप्लिकेशन की तरह लुक, फील और फंक्शन के साथ क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप विकसित कर सकता है। React Native का उपयोग करके विकसित किए गए कुछ ऐप्स AirBnB, Myntra, UberEats, Facebook Ads Manager, Instagram और भी बहुत से हैं।


6. कोटलिन कोटलिन एक सांख्यिकीय रूप से टाइप की जाने वाली प्रोग्रामिंग भाषा है जिसका उपयोग आज आधुनिक एंड्रॉइड अनुप्रयोगों को विकसित करने के लिए किया जाता है। कोटलिन को जावा का उन्नत संस्करण कहा जाता है। एंड्रॉइड डेवलपर्स के लिए, यह भाषा अप्रचलित जावा का एक आधुनिक उत्तर है। कोटलिन एक ऐसी भाषा है जिसने कुछ अन्य प्रोग्रामिंग भाषाओं को प्रभावित किया है जैसे कि स्काला, गोसु, ग्रूवी, जावा, आदि। कोटलिन में लिखे गए ऐप Pinterest, Trello, Evernote, Coursera और कई और हैं।


7. R प्रोग्रामिंग आर प्रोग्रामिंग भाषा डेटा विश्लेषण और मशीन लर्निंग के लिए सर्वश्रेष्ठ भाषाओं में से एक है। आर प्रोग्रामिंग एक प्लेटफ़ॉर्म-स्वतंत्र भाषा है। आर उत्कृष्ट अंतर्निहित पुस्तकालय और रूपरेखा प्रदान करता है जो आपको शक्तिशाली मशीन लर्निंग एल्गोरिदम विकसित करने में मदद कर सकता है। इस भाषा का उपयोग ग्राफिक्स के साथ-साथ सामान्य सांख्यिकीय कंप्यूटिंग के लिए भी किया जाता है। आर पैकेज विकसित करना किसी के लिए भी आसान है जो इस भाषा को सीखता है। उद्यम आर को बहुत अच्छी तरह से अपना रहे हैं। निष्कर्ष ऊपर सूचीबद्ध सबसे लोकप्रिय मोबाइल ऐप डेवलपमेंट प्रोग्रामिंग तकनीकों में से कुछ हैं। अपने एप्लिकेशन को विकसित करने के लिए एक सही तकनीक का चयन करना अनिवार्य है


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master