ब्राजील में आधिकारिक UNWTO की यात्रा पर्यटन की स्थायी वसूली का समर्थन करती है

                                          Always Super Technology On Super Tech Master

 ब्राजील में आधिकारिक UNWTO की यात्रा पर्यटन की स्थायी वसूली का समर्थन करती है

जितनी जल्दी हो सके सदस्य राज्यों की निजी यात्राओं को फिर से शुरू करने की अपनी प्रतिबद्धता पर अच्छा करते हुए, श्री पोलोलिकाशविलि ने COVID-19 महामारी के फैलने के बाद से अमेरिका की पहली यात्रा पर, UNWTO प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। । यात्रा का मुख्य आकर्षण राष्ट्रपति बोल्सनारो के साथ एक बैठक थी, जिसके दौरान महासचिव पोलोलिकाशिविली ने पर्यटन को अपनी सरकार के एजेंडे का एक केंद्रीय हिस्सा बनाने और UNWTO के लिए उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। राष्ट्रपति और उनकी सरकार को पर्यटन के क्षेत्र में शिक्षा और प्रशिक्षण को बढ़ावा देने के लिए UNWTO के साथ मिलकर काम करने वाले सदस्य राज्यों के एक मजबूत उदाहरण के रूप में उद्धृत किया गया था, नवाचार को बढ़ावा और नौकरी निर्माण और निवेश को बढ़ावा।

पर्यटन के लिए मजबूत समर्थन

यूएनडब्ल्यूटीओ के नेतृत्व और ब्राजील के पर्यटन मंत्रालय के बीच बैठकों में मंत्री मार्सेलो वर्लोवार एंटोनियो ने बताया कि कैसे उन्होंने महामारी से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट के माध्यम से इस क्षेत्र का समर्थन करने के लिए काम किया है। किए गए उपायों में पर्यटन व्यवसायों का समर्थन करने के लिए ऋण में $ 1 बिलियन की वृद्धि शामिल है, साथ ही साथ इस क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देना, मौजूदा कानूनी ढांचे में संशोधन के माध्यम से भी शामिल है।

इसके अलावा, UNWTO देश के पर्यटन नवाचार के लिए हब बनाने के लिए पहले वैश्विक पर्यटन नवाचार हब और ब्राज़ील सरकार के निजी भागीदार वाकालुवा के साथ मिलकर काम कर रहा है। इसके अलावा, ब्राजील की सरकार ने इन बैठकों के अवसर का उपयोग फिर से अमेरिका के लिए एक नए UNWTO क्षेत्रीय कार्यालय की मेजबानी में रुचि व्यक्त करने के लिए किया।

यूएनडब्ल्यूटीओ के प्रतिनिधिमंडल ने ब्राजील के विदेश मामलों के मंत्री अर्नेस्टो अराज़ो के साथ भी मुलाकात की और वैश्विक पर्यटन संकट समिति के साथ चल रही बातचीत की पूर्व संध्या पर तैयार किए गए पर्यटन को फिर से शुरू करने के लिए रोडमैप के साथ साझा किया। बैठक में पूरे ब्राजील में ग्रामीण समुदायों के लिए समावेशी और सतत विकास के लिए पर्यटन के योगदान को आगे बढ़ाने के लिए मजबूत सहयोग की आवश्यकता पर भी ध्यान केंद्रित किया गया।

यूएनडब्ल्यूटीओ फिर से पर्यटन में विश्वास पैदा कर रहा है

यूएनडब्ल्यूटीओ के महासचिव ने कहा: “पर्यटन ब्राजील और अमेरिका के सभी के लिए अच्छा है। जैसा कि यूएनडब्ल्यूटीओ ने पर्यटन के वैश्विक पुनरुत्थान का मार्गदर्शन किया है, संकट की शुरुआत के बाद से हम इस क्षेत्र की पहली आधिकारिक यात्रा पर हैं। मैं ब्राजील सरकार को पर्यटन के लिए निरंतर और मजबूत समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं और पर्यटन में बढ़ते नवाचार और सभी के लिए सतत विकास को आगे बढ़ाने के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करने की प्रतिबद्धता से मुझे विशेष रूप से प्रोत्साहित किया जाता है। "

महासचिव पोलोलिकाशिविली ने अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में विश्वास की वापसी सुनिश्चित करने के लिए UNWTO द्वारा उठाए जा रहे कदमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए अपनी आधिकारिक यात्रा के अवसर पर ब्राज़ील का उपयोग किया। इनमें पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एक नया अंतर्राष्ट्रीय कोड शुरू करने की योजना भी शामिल है, जो कि पूरे क्षेत्र में आपातकालीन स्थितियों का सामना करने वाले पर्यटकों के लिए जिम्मेदारी फैलाने का अतिरिक्त लाभ भी होगा। इसके अलावा, UNWTO प्रतिनिधिमंडल ने मजबूत सहयोग के बढ़ते महत्व पर जोर दिया, दोनों सरकारों के बीच और सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के बीच।

अगला पड़ाव - उरुग्वे

ब्राजील की यात्रा के बाद, UNWTO प्रतिनिधिमंडल पड़ोसी उरुग्वे के लिए रवाना होगा जहां महासचिव को सार्वजनिक और निजी पर्यटन में देश के राजनीतिक नेतृत्व और प्रमुख खिलाड़ियों के साथ मिलने की उम्मीद है।


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master