Always Super Technology On Super Tech Master

पिछले एक महीने में महत्वपूर्ण वृद्धि के बाद वैश्विक स्तर पर कोरोना की चोटें 50 मिलियन से अधिक हैं

रॉयटर्स के एक आंकड़े से पता चला है कि कोरोनावायरस के साथ वैश्विक संक्रमण 8 नवंबर को 50 मिलियन मामलों से अधिक हो गया, और पिछले 30 दिनों के दौरान प्रकोपों ​​की दूसरी लहर ने उन मामलों के कुल का एक चौथाई का गठन किया।

man in black crew neck shirt covering his face with black and white textile

पिछले अक्टूबर महामारी के लिए अब तक का सबसे खराब महीना था, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका प्रति दिन 100,000 से अधिक मामलों को दर्ज करने वाला पहला देश बन गया, और यूरोपीय संक्रमण दर में वृद्धि ने मामलों में वृद्धि में योगदान दिया।

पिछले सात दिनों में चोटों की दर से पता चलता है कि दुनिया भर में दैनिक मामलों में 540,000 से अधिक मामलों की वृद्धि देखी जा रही है।

कोरोना वायरस के कारण होने वाली श्वसन बीमारी कोविद -19 से 1.25 मिलियन से अधिक लोग मारे गए हैं, जो पिछले साल के अंत में चीन में दिखाई दिया था।

वायरस का प्रकोप हाल के दिनों में बहुत बढ़ गया है। केवल 32 दिनों में, संक्रमण के मामले 30 से 40 मिलियन तक बढ़ गए, फिर केवल 21 दिनों में एक और दस मिलियन बढ़ गए

यूरोप, जिसने लगभग 12 मिलियन मामले दर्ज किए, लैटिन अमेरिका को पार कर दुनिया में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र बन गया है।

यूरोप कोविद -19 से वैश्विक मृत्यु का 24% हिस्सा है।

रायटर्स के विश्लेषण के अनुसार, क्षेत्र हर तीन दिनों में लगभग 10 लाख नए संक्रमण दर्ज करता है।

 यह वैश्विक वृद्धि का 51% प्रतिनिधित्व करता है।

फ्रांस ने पिछले सात दिनों के औसत में प्रति दिन 54,440 मामले दर्ज किए हैं, जो कि सबसे अधिक आबादी वाले भारत की तुलना में बहुत अधिक है।

प्रकोप की दूसरी लहर यूरोप में स्वास्थ्य प्रणालियों का परीक्षण कर रही है, जिससे जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन को लोगों को फिर से घर में रहने के लिए बाध्य किया जा रहा है।

डेनमार्क, जिसने उत्तर में कई क्षेत्रों में सामान्य अलगाव के उपाय लागू किए थे, ने मनुष्यों के बीच संक्रमित होने के लिए पाए गए उत्परिवर्तित प्रकार के वायरस के प्रसार के बाद 17 मिलियन मिंक जानवरों के निष्पादन का आदेश दिया।

रायटर्स की गणना के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका, जिसमें दुनिया के 20 प्रतिशत मामले हैं, पिछले सात दिनों में औसतन 100,000 से अधिक होने के बाद, संक्रमित लोगों की संख्या में सबसे बड़ी वृद्धि का सामना कर रहा है।

woman in red shirt wearing black mask

और शनिवार को मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि 130,000 से अधिक हो गई।

एशिया में, भारत ने दुनिया में दूसरी सबसे अधिक चोटें दर्ज कीं, लेकिन सितंबर से लगातार धीमा रहा है। रॉयटर्स की गणना के अनुसार, शुक्रवार को, मामलों की संख्या 8.5 मिलियन से अधिक थी, और दैनिक औसत 46,200 था।



                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master