Tata Nexon EV बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और फीचर्स

                                          Always Super Technology On Super Tech Master

            Tata Nexon EV सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार

tata nexon EV best selling eletric vehicle

Tata Nexon, Best Selling EV in India: भारत सहित दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है. इलेक्ट्रिक सेगमेंट में व्हीकल्स की डिमांड को भुनाने के लिए सभी बड़े ब्रैंड्स अपने प्रॉडक्ट लॉन्च कर रहे हैं. भारत में भी कई ब्रांड्स अपनी इलेक्ट्रिक कार उतार चुके हैं.

हालांकि यूरोपीय देशों की तुलना में भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड और इस्तेमाल अभी काफी कम है. Tata भी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon लॉन्च कर चुका है. टाटा नेक्सॉन ईवी को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

ata Nexon भारत की नंबर 1 इलेक्ट्रिक कार

टाटा नेक्सॉन भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक SUV है. पिछले महीने यानी अगस्त में इस कार की 296 यूनिट्स बिकीं. वहीं इससे पहले जुलाई में इस कार की 286 यूनिट्स सेल हुई थी.

                               Tata Motors की अगली 7 सीटर SUV का नाम होगा Gravitas


टाटा मोटर्स ने अपनी आने वाली प्रमुख एसयूवी का नाम 'ग्रेविटास' रखा है. कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि कंपनी का यह दूसरा ऐसा वाहन है जो ओमेगा ढांचे (ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस) पर विकसित किया गया है.

ओमेगा ढांचे के लिए कंपनी ने लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म को आधार बनाया है. कंपनी ने कहा कि आने वाले समय में प्रदर्शन के मामले में ग्रेविटास एक अंतरराष्ट्रीय मानक तय करेगी.

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार इकाई) मयंक पारीक ने कहा, ग्रेविटास विलासिता और मजबूत प्रदर्शन का संयोजन होगी.

कंपनी अगले साल 2020 में इसे भारतीय बाजार में उतारने को काफी उत्सुक है. हमें उम्मीद है कि यह उत्पाद ग्राहकों के बीच पसंद किया जाएगा. इससे पहले कंपनी अपनी हैरियर एसयूवी को डी8 मंच पर विकसित कर चुकी है.

MG ZS EV दूसरे स्थान पर

Tata Nexon के बाद MG ZS EV भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार रही. इस कार की 119 यूनिट अगस्त महीने में बिकी. जुलाई 2020 में इस कार की 85 यूनिट्स बिकीं.

Hyundai Kona तीसरे नंबर पर

इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में Hyundai Kona तीसरे नंबर पर रही. इस कार की सिर्फ 26 यूनिट अगस्त 2020 में सेल हुई. जुलाई 2020 में कोना की 25 यूनिट ही बिकी थीं.

Tata Nexon EV की कीमत और खूबियां

नेक्सॉन ईवी में कंपनी ने 30.2kWh की लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया है, जो फ्रंट व्हील पर 129 पीएस का पावर और 245 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करती है. कंपनी का दावा है कि इस कार की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है. वहीं, इसे 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में मात्र 9 सेकंड का समय लगता है.

 

Kia Sonet SUV की कीमत लॉन्च से पहले लीक, Maruti Brezza, Hyundai Venue, Tata Nexon को देगी कड़ी टक्कर

kia sonet launch date price mileage specifications

Kia Sonet price, mileage, launch, booking: Kia Sonet के साथ किया मोटर्स 4 मीटर से कम की SUV कैटेगरी में एंट्री करने जा रही है. नयी किया सॉनेट एसयूवी 18 सितंबर को लॉन्‍च होने वाली है. Sonet की बुकिंग 20 अगस्त से शुरू हो चुकी है. Sonet को पहले ही दिन जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला और सिर्फ 24 घंटे में 6,500 से ज्यादा बुकिंग मिल गईं थीं. सॉनेट के इंजन स्पेसिफिकेशंस और दूसरे डीटेल्स पहले ही सामने आ चुके हैं.

Sonet SUV कीमत

Sonet SUV डीलरशिप पर पहुंचने लगी है. अब लॉन्च से पहले Sonet की कीमत, माइलेज और एक्सेलरेशन के लीक डीटेल्स सामने आये हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, किया सॉनेट की कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होगी, जो टॉप मॉडल के लिए 13 लाख रुपये तक जाएगी. हालांकि, इसकी कीमत की आधिकारिक घोषणा 18 सितंबर को होगी.

Sonet SUV प्रतिद्वंद्वी

Sonet SUV अगर इस शुरुआती कीमत पर बाजार में उतारी जाती है, तो यह मारुत‍ि ब्रेजा और महिंद्रा एक्‍सयूवी300 जैसी प्रतिद्वंद्वी एसयूवी से सस्‍ती होगी. इनकी शुरुआती कीमत क्रमश: 7.34 लाख और 7.95 लाख रुपये है. वहीं, शुरुआती कीमत के हिसाब से किया की यह नयी एसयूवी हुंडई वेन्‍यू और टाटा नेक्‍सॉन को सीधी टक्‍कर देगी, जिनके दाम क्रमश: 6.70 लाख और 6.99 लाख रुपये हैं.


          Kia Sonet लॉन्च से पहले भारत में पेश, 57 कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगी SUV

Kia Sonet World Premiere

Kia Sonet, Kia Motors India, Sonet, SUV: कार बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स कॉरपोरेशन ने शुक्रवार को अपनी एसयूवी सोनेट को दुनिया के सामने रखा. कंपनी की योजना इसे अगले महीने भारतीय बाजार में पेश करने की है.

सोनेट का विनिर्माण कंपनी आंध्र प्रदेश स्थित अपने अनंतपुर संयंत्र में करेगी. बाकी बाजारों के लिए इसका निर्यात यहीं से किया जाएगा. भारतीय बाजार में यह कंपनी की तीसरी पेशकश होगी. इससे पहले वह सेल्टॉस और कार्निवल को बाजार में उतार चुकी है.

किआ मोटर्स कॉरपोरेशन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हो सुंग सांग ने कहा, इसमें किआ मोटर्स के नवीनतम उच्च प्रौद्योगिकी फीचर के साथ-साथ आधुनिक डिजाइन का संगम किया गया है. सोनेट को कंपनी ने लोगों का पसंदीदा ब्रांड बनने के तौर पर विकसित किया है. इसे विशेष तौर पर नयी पीढ़ी के ग्राहकों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है.




                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master