शाओमी ने 999 रुपये में लॉन्च किया ज़िपर डिज़ाइन वाला मी वीआर प्ले हेडसेट

                                        Always Super Technology On Super Tech Master

         शाओमी ने 999 रुपये में मी वीआर प्ले हेडसेट

शाओमी ने 999 रुपये में लॉन्च किया ज़िपर डिज़ाइन वाला मी वीआर प्ले हेडसेट
मी वीआर प्ले हेडसेट

शाओमी ने पिछले हफ्ते भारत में अपना मी वीआर प्ले हेडसेट लॉन्च कर दिया। नए शाओमी मी वीआर प्ले हेडसेट की कीमत 999 रुपये है। नया मी वीआर हेडसेट कंपनी के स्टोर पर 21 दिसंबर से उपलब्ध होगा। चीनी कंपनी ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस सेल में मी वीआर प्ले हेडसेट सीमित संख्या में ही उपलब्ध होंगे।

मी वीआर प्ले हेडसेट को सबसे पहले अगस्त में चीन में लॉन्च किया गया था। इस हेडसेट में एक 'टू-वे ज़िपर डिज़ाइन' है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि इसके जरिए हेडसेट को स्मार्टफोन से कनेक्ट करना और अलग करना आसान हो जाता है।

मी वीआर प्ले हेडसेट गूगल कार्डबोर्ड सपोर्ट करता है। इससे यूज़र यूट्यूब वीडियो को 360 डिग्री और मी लाइव वीआर लाइवस्ट्रीम पर देख सकते हैं। यह हेडसेट गूगल कार्डबोर्ड कैमरा ऐप भी सपोर्ट करता है जिसके जरिए यूज़र वीआर फोटोज़ क्लिक कर सकते हैं।

मी वीआर प्ले में लाइक्रा मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। जो आगे की तरफ दो तरफ से खुला हुआ है जिससे इसे एडजस्ट किया जा सकता है। नया हेडसेट 4.7 इंच से 5.7 इंच तक वाले स्मार्टफोन के साथ कां करता है।  शाओमी का दावा है कि मी वीआर प्ले हेडसेट को आसानी से मी नोट के अलावा आईफोन 6  आईफोन 6 प्लस से कनेक्ट किया जा सकता है। इस हेडसेट में इमेज को साफ दिखाने के लिए एंटी-रिफलेक्टिव लेंस का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन में एक टेक्सचर मेटल बटन है जिसे दबाने पर इसके अंदर उपस्थित सिलिकॉन बटन स्मार्टफोन से सीधे कनेक्ट हो जाता है। मी वीआर हेडसेट का डाइमेंशन 201x107x91 मिलीमीटर और वज़न 208.7 ग्राम है। शाओमी ने वीआर हेडसेट में नॉन-स्लिप पैड भी पेश किए हैं।

शाओमी ने भारत में एक लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप मी लाइव भी पेश किया। यह ऐप गूगल प्ले पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। नए मी लाइव ऐप को पेश करने के साथ ही कंपनी ने कहा कि, ''मी लाइव कंपनी का अपना लाइव स्ट्रीमिंग ऐप है जिसमें स्थानीय कंटेट है और इसे देशभर में इस्तेमाल किया जा सकता है।''




You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master