10 हजार रुपये तक सस्ते होंगे बाइक और स्कूटी, GST दर में कटौती से होगा फायदा

                                         Always Super Technology On Super Tech Master

10 हजार रुपये तक सस्ते होंगे बाइक और स्कूटी, GST दर में कटौती से होगा फायदा

 Nirmala Sitharaman, Two Wheeler, GST Rate, revision: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि दुपहिया वाहन न तो विलासिता का सामान है और न ही यह अहितकर सामाना की श्रेणी में आता है इसलिए इस पर माल एवं सेवाकर (जीएसटी) दर में संशोधन का मामला बनता है.

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के साथ हुई बैठक में सीतारमण ने कहा कि दुपहिया वाहन पर जीएसटी दर में संशोधन के मामले पर जीएसटी परिषद की बैठक में गौर किया जाएगा. सीआईआई की ओर जारी वक्तव्य में यह जानकारी दी गई है. वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से भी बाद में इसे जारी किया गया.

दुपहिया वाहनों पर वर्तमान में 28 प्रतिशत की दर से जीएसटी लगता है. वक्तव्य में कहा गया है, दुपहिया वाहनों पर जीएसटी दर को कम करने के सवाल पर सीतारमण ने आश्वासन दिया कि यह सही मायनों में अच्छा सुझाव है क्योंकि वाहन की यह श्रेणी न तो भोग विलासिता के श्रेणी में आती है और न ही यह अहितकर वस्तु की श्रेणी में आता है, इसलिए इसमें दर में संशोधन का मामला बनता है.

Hero MotoCorp की सबसे सस्ती बाइक पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट


two wheelers to cost less in India after gst rates revision

Hero MotoCorp की सबसे सस्ती बाइक पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट

hero hf deluxe bs6 paytm offer 

Hero HF Deluxe BS6 PayTM Offer: कोरोना काल में देश में फैले संक्रमण के दौरान हर कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जगह अपनी खुद की गाड़ी से घूमना पसंद कर रहा है. इस वजह से कई वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने कस्टमर को ध्यान में रखते हुए शानदार ऑफर पेश कर रही हैं.

कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए निजी वाहन का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो बाजार में कई किफायती वाहन उपलब्ध हैं. Hero HF Deluxe BS6 भी एक किफायती बाइक है और इस समय Paytm (पेटीएम) से खरीदने पर इस पर पैसों की बजत की जा सकती है. Hero HF Deluxe BS6 को इस समय पेटीएम से खरीदने पर आकर्षक कैशबैक ऑफर मिल रहा है.

Hero HF Deluxe BS6 बाइक पर Paytm आकर्षक ऑफर दे रही है. अगर ग्राहक Hero HF Deluxe BS6 को खरीदने के लिए पेटीएम का उपयोग करते हैं, तो इसपर आकर्षक कैशबैक ऑफर का लाभ उठाया जा सकता है. Hero HF Deluxe BS6 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 49,000 रुपये से शुरू होती है. पेटीएम से खरीदने पर इस बाइक पर 7,000 रुपये तक के कैशबैक बेनिफिट्स मिल रहे हैं.

Most Affordable BS6 Bikes in India: देश की सबसे सस्ती बाइक्स ये हैं, आपके लिए कौन-सी रहेगी बेस्ट

hf deluxe bs6 top affordable bikes in India

हीरो HF Deluxe BS6 के अलावा 50 हजार रुपये से सस्ती बाइक्स में BS6 Bajaj CT100 भी ली जा सकती है. इस बाइक की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम दिल्ली) 42,790 रुपये है. 90 kmph की टॉप स्पीड वाली इस बाइक में 102cc, 4 स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर इंजन, 4 स्पीड गियरबॉक्स और एयर कूल्ड मोटर है. यह 7.9hp और 8.34Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

Hero HF Deluxe BSVI

Hero HF Deluxe की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 46800 रुपये से लेकर 58000 रुपये तक है. HF Deluxe में 97.2cc, एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर इंजन है. यह 7.94hp पावर और 8.05Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. साथ में 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

Honda CD 110 Dream

Honda CD110 Dream होंडा की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है. कंपनी ने हाल ही में इसे नये BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के मुताबिक अपडेट किया है. इस बाइक में 109.51 cc का इंजन मिलता है. यह इंजन 8.6hp का पावर और 9.30 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस मोटरसाइकिल में कई फीचर्स मिलते हैं. इसमें DC हेडलैंप, इंटीग्रेटेड हेडलैंप बीम एंड पासिंग स्विच, एक्वालाइजर के साथ सीबीएस, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, ट्यूबलेस टायर, लंबी और आरामदायक सीट और सील चेन जैसे फीचर मौजूद हैं. बाइक की कीमत 64,505 रुपये से शुरू होती है.

 

 

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master