अभी भी विंडोज 7 को फ्री में Windows 10 में कर सकते हैं अपग्रेड, यह है स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

                                     Always Super Technology On Super Tech Master
     अभी भी विंडोज 7 को फ्री में Windows 10 में कर सकते हैं अपग्रेड, यह है स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस
windows 7 to windows 10 free upgrade
माइक्रोसॉफ्ट ने 14 जनवरी से विंडोज 7 को सपोर्ट देना बंद कर दिया है। आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने इस सॉफ्टवेयर को 2009 में लॉन्च किया था। जब माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च किया था, तो उस समय कंपनी ने कहा था कि विंडोज 7 के यूजर्स फ्री में विंडोज 10 में अपग्रेड कर सकते हैं लेकिन यह सुविधा 29 जुलाई 2016 तक ही उपलब्ध थी।
Windows 7
ऐसे में यदि आप विंडोज 7 को विंडोज 10 होम में अपग्रेड करना चाहते हैं तो आपको कम-से-कम 9,299 रुपये चुकाने होंगे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आप अभी भी फ्री में विंडोज 7 को विंडोज 10 में अपग्रेड कर सकते हैं। आइए हम आपको इसका तरीका बताते हैं....
 windows 7
 अंग्रेजी वेबसाइट zdnet की रिपोर्ट के मुताबिक भले ही फ्री में विंडोज 10 में अपग्रेड करने वाला प्रमोशन 2016 तक था लेकिन आप अभी भी विंडोज 7 को विंडोज 10 में अपग्रेड कर सकते हैं और खास बात यह है कि आपको किसी थर्ड पार्टी पर जाने की दरकार नहीं है। आप माइक्रोसॉफ्ट की साइट से ही डाउनलोड कर सकते हैं।windows 7
दरअसल बात कुछ ऐसी है कि विंडोज 7 से विंडोज 10 में अपग्रेड करने वाला लिंक माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट पर अभी भी लाइव है, जहां से आप विंडोज 10 में अपने विंडोज 7 को अपग्रेड कर सकते हैं।
Create Windows 10 installation media

 सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करके विंडोज 10 डाउनलोड के लिए माइक्रोसॉफ्ट की साइट पर जाएं। इसके बाद आपक Creat Windows 10 installation media का विकल्प दिखेगा। इसके नीचे Download tool now पर क्लिक करें और रन करें।
windows 7 to windows 10 free upgrade
इसके बाद आप अपग्रेड PC now पर क्लिक करें। इसके बाद मिलने वाले कमांड को फॉलो करें। अब अपग्रेड पूरा होने के बाद सेटिंग एंड सिक्योरिटी में जाककर एक्टिवेशन में जाएं। इसके बाद आपसे लाइसेंस कोड पूछा जाएगा जिसमें आपको विंडोज 7 का लाइसेंस कोड डालना होगा।









You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master