xiaomi pad 6s pro 12.4

Always Super Technology On Super Tech Master

Xiaomi Pad 6S Pro 12.4 समीक्षा: बड़ा, मजबूत, लेकिन अधिक महंगा

काफी समय हो गया है जब हमने आखिरी बार Xiaomi Pad का परीक्षण किया था, पिछली बार जब हमने Xiaomi Pad 6 Pro का परीक्षण किया था तो हमें वास्तव में कोई आश्चर्य नहीं हुआ था। 10 महीनों के बाद, हम यह देखने के लिए वापस आए हैं कि Xiaomi के टैबलेट में कितना सुधार हुआ है। यह Xiaomi Pad 6S Pro 12.4 हमें प्राप्त हुआ पहला हाइपरओएस टैबलेट भी है। मैं वर्तमान में Xiaomi 14 का उपयोग कर रहा हूं, और यह हाइपरओएस भी है। तो कुछ ही पलों में मैं यह भी टेस्ट करूंगा कि Xiaomi इंटरकनेक्टिविटी अच्छी है या नहीं।

डिज़ाइन
6S Pro Xiaomi 14 सीरीज़ के डिज़ाइन को बरकरार रखता है: एक सपाट फ्रेम, समान चौड़ाई वाले बेज़ेल्स, और एक आयत के अंदर चार सर्कल वाला एक कैमरा मॉड्यूल। ऐसा नहीं है कि मुझे डिज़ाइन के बारे में कोई शिकायत है, यह सिर्फ इतना है कि 50 एमपी एआई कैमरा मुझे सस्ता दिखाने के लिए रखा गया है। कैमरे की बात करें तो मुख्य कैमरा 50 MP का है और 2 MP का डेप्थ ऑफ फील्ड कैमरा है.
फ्रंट कैमरा 32MP का है. छवि गुणवत्ता इस प्रकार है. 1080p 30fps की अधिकतम विशिष्टता के साथ, यह निश्चित रूप से ऑनलाइन मीटिंग के लिए पर्याप्त है। आख़िरकार, आप एंड्रॉइड टैबलेट से एक शानदार फ्रंट कैमरा की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, है ना?
अन्य स्पेसिफिकेशन 6 प्रो से अलग नहीं हैं। USB 3.2 Gen 1, वीडियो आउटपुट का समर्थन करता है। 2-इन-1 फिंगरप्रिंट और पावर बटन, मेटल यूनिबॉडी। TF कार्ड विस्तार का समर्थन नहीं करता. पीछे के तीन संपर्कों का उपयोग कीबोर्ड को कनेक्ट करने के लिए किया जाता है। लेकिन अंतर यह है कि 6S Pro एक बड़ी एक्सेसरी भी कनेक्ट कर सकता है: Xiaomi SU7, जिसे Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार भी कहा जाता है। भविष्य में, आप इसे अपनी कार में रख सकते हैं और सेंटर कंसोल के हिस्से के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

Display 
जैसा कि नाम से पता चलता है, 12.4 स्क्रीन आकार को दर्शाता है। मैं यहां विशिष्टताएं लिखूंगा.
बड़े आकार के अलावा, यह 16:9 अनुपात से 3:2 अनुपात में चला गया है, जिसे Xiaomi का कहना है कि यह अधिक कार्यालय-अनुकूल आकार है क्योंकि आप Excel, PowerPoint को संपादित करते समय या वेब पेज देखते समय अधिक सामग्री देख सकते हैं। मुझे नहीं पता कि कितने लोग ऑफिस के काम के लिए टैबलेट का इस्तेमाल करेंगे, लेकिन Xiaomi ने यही किया है। मैं 16:9 पक्षानुपात पसंद करता हूं, क्योंकि जब मैं अधिकांश वीडियो ऑनलाइन देखता हूं तो 3:2 पक्षानुपात अभी भी ऊपर से नीचे तक काले क्षेत्र छोड़ता है। खासकर फिल्में देखते समय, यह बहुत ध्यान भटकाने वाला हो सकता है।
Stylish 
हालाँकि यह स्टाइलस 6एस प्रो के लिए विशेष सहायक उपकरण नहीं है, फिर भी मैं इसके बारे में थोड़ा डींग मारना चाहता हूँ। इस स्टाइलस में कई विशेषताएं हैं और उनमें से कई ऐप्पल पेंसिल से बेहतर काम करती हैं। उदाहरण के लिए, जब लिखने की बात आती है, तो आप जो चीनी और अंग्रेजी लिखते हैं उसे टेक्स्ट में बदलने के अलावा, आप इस तरह टेक्स्ट भी डाल सकते हैं।
और आप इस तरह से पंक्तियों को संपादित भी कर सकते हैं। यह एक लेज़र पॉइंटर के रूप में भी काम करता है, जो टैबलेट पर उन स्थानों को आसानी से इंगित करता है जिन पर आप चाहते हैं कि कोई ध्यान केंद्रित करे। इसमें कम विलंबता भी है, मैंने इसकी तुलना करने के लिए ऐप्पल पेंसिल और आईपैड मिनी 6 का उपयोग किया, और मुझे भी लगता है कि Xiaomi में कम विलंबता होगी।

गेम्स, चार्जिंग और बैटरी
6एस प्रो में 8+ जेन 1 से स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 तक अपग्रेड किया गया प्रोसेसर है। भले ही अधिकतम प्रदर्शन नवीनतम 8 जेन 3 फोन जितना अच्छा नहीं है, अतिरिक्त बड़ा थर्मल क्षेत्र इसे लंबे समय तक गेम खेलने की अनुमति देता है। समय। बिना डाउनक्लॉकिंग के। मैंने बिना किसी समस्या के 40 मिनट तक जेनशिन खेला।
तो 20 मिनट के बाद फ्रैमरेट 55 पर लॉक क्यों हो जाता है? यह प्रदर्शन की कमी के कारण नहीं है, ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने छवि प्राथमिकता मोड सक्षम किया है। इस मोड में अधिकतम फ्रेम दर 55 पर लॉक है। हालांकि, सक्षम होने पर छवि गुणवत्ता में सुधार होता है, जो गेमिंग अनुभव में एक बड़ा सुधार है, खासकर बड़ी स्क्रीन वाले टैबलेट के लिए।
10,000mAh बैटरी के साथ युग्मित 120W चार्जिंग पावर इसे टैबलेट के रूप में बैटरी लाइफ और चार्जिंग का राजा बनाती है। इसके उपकरण के संबंध में मुझे कोई शिकायत नहीं है।

Smart Features 
6एस प्रो सॉफ्टवेयर को भी अपग्रेड किया गया है। यह पुराना पीसी मोड है जो कुछ समय से गायब था, अब यह वापस आ गया है लेकिन एक अलग नाम के साथ। यह नया वर्कस्टेशन मोड सभी एप्लिकेशन को फ्लोटिंग विंडो के रूप में डेस्कटॉप पर बने रहने की अनुमति देता है। बेशक, आप पीसी की तरह ही उनका आकार और स्थिति अपनी इच्छानुसार बदल सकते हैं।
एक और मजेदार फीचर है, उन्होंने आखिरकार एआई आर्ट फीचर को अपडेट कर दिया। हां, यह हाल ही में एक बहुत लोकप्रिय सुविधा है जो एआई के साथ विभिन्न छवियां उत्पन्न करने में मदद करती है। उदाहरण के लिए, यदि मैं एक फूल बनाता हूँ, तो इससे मुझे मदद मिल सकती है

बहुत कम ऐप्स पर उपलब्ध है, और अधिकांश अन्य ऐप्स काम नहीं करते हैं। कुल मिलाकर, Xiaomi इंटरकनेक्टिविटी आपके फोन और टैबलेट को एक में मिलाने के बारे में है। यदि आपके पास 6एस प्रो है, तो यह आपके घरेलू फोन का पूर्ण प्रतिस्थापन है, क्योंकि आपका फोन भी इस टैबलेट में है।

Decision 
Xiaomi Pad 6S Pro 12.4 एक अच्छा टैबलेट है। यदि आपको बड़ी स्क्रीन वाले 8 जेन 2 टैबलेट की आवश्यकता है, तो महंगे सैमसंग गैलेक्सी टैब के अलावा यह आपके लिए एकमात्र विकल्प हो सकता है। वास्तव में शानदार स्टाइलस और हाइपरओएस मल्टी-डिवाइस कनेक्टिविटी के साथ, मैं इसे उन सभी को सुझाता हूं जिनके पास Xiaomi फोन है। लेकिन इस बारे में सोचें कि क्या आपको इतने बड़े टैबलेट की ज़रूरत है या नहीं, आख़िरकार, यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं तो एक अच्छा टैबलेट एक बेकार वस्तु है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master