New variant of Mahindra Scorpio N AF

Always Super Technology On Super Tech Master

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एएफ नया बेस वेरिएंट में

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारत में अपने शक्तिशाली इंजन और दमदार लुक के लिए जानी जाने वाली लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो एन का नया बेस वेरिएंट लॉन्च किया है। प्रतिस्पर्धी रुपये की कीमत वाला नया संस्करण। 7.89 लाख, का उद्देश्य व्यापक दर्शकों को स्कॉर्पियो अनुभव प्रदान करना है।
स्कॉर्पियो एन एएफ एडिशन नाम का बेस वेरिएंट कई रोमांचक विशेषताओं के साथ आता है जो निश्चित रूप से ग्राहकों को प्रभावित करेंगे। वाहन के बाहरी हिस्से में चमकीली नारंगी छत और लाइम ग्रीन बॉडी के साथ आकर्षक टू-टोन पेंट जॉब है, जो इसे एक अनोखा और चंचल लुक देता है। नीयन हरी सीटों और एक गुलाबी डैशबोर्ड के साथ इंटीरियर को चमकीले और बोल्ड रंगों में सजाया गया है।
लेकिन इतना ही नहीं - स्कॉर्पियो एन एएफ संस्करण वास्तव में कुछ नवीन विशेषताओं के साथ आता है जो निश्चित रूप से इसे भीड़ से अलग करती हैं। उदाहरण के लिए, वाहन एक बिल्ट-इन पॉपकॉर्न मेकर से सुसज्जित है, जिससे यात्रियों को यात्रा के दौरान ताजा पॉपकॉर्न का आनंद लेने की अनुमति मिलती है। कार में सेंटर कंसोल में एक डिस्को बॉल भी है, जिसे एक बटन के स्पर्श से सक्रिय किया जा सकता है, जिससे कार के इंटीरियर को पार्टी जोन में बदल दिया जाता है।
महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एएफ संस्करण भी कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है, जिसमें एक पैराशूट भी शामिल है जिसे आपात स्थिति में तैनात किया जा सकता है। वाहन की छत पर स्थित पैराशूट का उपयोग ब्रेक फेल होने या अन्य मुद्दों पर कार को धीमा करने के लिए किया जा सकता है।
महिंद्रा के एक प्रवक्ता के अनुसार, “हम स्कॉर्पियो एन एएफ संस्करण लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं, जो हमें विश्वास है कि मज़ेदार, साहसी ग्राहक के लिए एकदम सही वाहन है। अपने अद्वितीय डिजाइन और अभिनव विशेषताओं के साथ, हमें विश्वास है कि यह कार ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला को पसंद करेगी।
हालांकि, हर कोई इस बात से सहमत नहीं है कि स्कॉर्पियो एन एएफ संस्करण एक अच्छा विचार है। कुछ आलोचकों ने इंगित किया है कि वाहन के चमकीले रंग और आकर्षक विशेषताएं हर किसी के स्वाद के लिए नहीं हो सकती हैं, और यह कि पॉपकॉर्न निर्माता और डिस्को बॉल मनोरंजक से अधिक विचलित करने वाली हो सकती है।
आलोचना के बावजूद, Mahindra को विश्वास है कि Scorpio N AF संस्करण ग्राहकों के बीच हिट होगी। कंपनी को पहले ही इस वाहन के लिए हजारों प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं और मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन बढ़ाने की योजना बना रही है।
इसलिए यदि आप एक नई कार के लिए बाजार में हैं और कुछ अलग तलाश रहे हैं, तो Mahindra Scorpio N AF का संस्करण आपके लिए बिल्कुल सही हो सकता है। बस कुछ सिर मुड़ने के लिए तैयार रहें - और शायद थोड़ा पॉपकॉर्न पॉप करें - रास्ते में क्योंकि यह वायुसेना (अप्रैल फूल) का दिन है!
बाजार में अपनी शुरुआत से पहले, लंबे समय से प्रतीक्षित 5-डोर Mahindra Thar का पूरे देश में परीक्षण किया जा रहा है। खच्चर देखे जाने की संख्या लगातार बढ़ रही है, और हाल की जासूसी तस्वीरें आगामी एसयूवी पर अद्यतन जानकारी प्रदान करती हैं।
बी
यह उम्मीद की जाती है कि थार 5-डोर मॉडल समान 2.0L mStallion पेट्रोल इंजन और 2.2L mHawk डीजल इंजन द्वारा संचालित होगा जो 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों से जुड़ा होगा। थार में 2.0L पेट्रोल कार 150 हॉर्सपावर और 300 Nm का टार्क जनरेट करती है, जबकि 2.2L डीजल इंजन 130 bhp और 300 Nm का उत्पादन करता है।
महिंद्रा को बढ़े हुए वजन और आयामों के कारण अधिक शक्ति और टॉर्क प्रदान करने के लिए थार 5-डोर वेरिएंट को फिर से कैलिब्रेट करना पड़ सकता है। साथ ही, इसमें वही ट्रांसमिशन विकल्प मिलेंगे जो Scorpio N मॉडल में हैं, हालाँकि, 4X4 कार्ड पर नहीं हो सकता है।
यह देखते हुए कि इसके छोटे व्हीलबेस के कारण इसका रैंप-ओवर एंगल बहुत बड़ा है, 3-डोर थार वैरिएंट ऑफ-रोड उत्साही लोगों के लिए अधिक अनुकूल होगा। नवीनतम अद्यतनों के अनुसार, महिंद्रा थार संस्करणों को यांत्रिक रूप से पीछे के अंतरों को लॉक करने के साथ मानकीकृत नहीं कर रहा है। हालांकि, ऑफ-रोड कट्टरपंथियों को जो यांत्रिक रूप से लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ बेस-स्पेक मॉडल चाहते हैं, उन्हें अब टॉप-स्पेक वेरिएंट चुनना होगा।
इंटीरियर में कुछ मामूली बदलाव होने की उम्मीद है, लेकिन अन्यथा यह 3-डोर मॉडल जैसा दिखता है। ऐसा प्रतीत होता है कि नया 5-डोर थार मॉडल आकर्षक दिखने वाले डिजाइन को बनाए रखेगा, जबकि टॉगल स्विच और रणनीतिक रूप से खुले पेंच जैसी आकर्षक विशेषताएं जोड़ देगा। 5-द्वार थार, हालांकि, कुछ अतिरिक्त सुविधाएं जोड़ता है, जिसमें एक फ्रंट आर्मरेस्ट शामिल है जो स्टोरेज बॉक्स, एक धूप का चश्मा धारक के रूप में भी काम कर सकता है, और ड्राइवर-साइड ए-पिलर पर ग्रैब हैंडल प्रावधान प्रतीत होता है।
यह उम्मीद की जाती है कि 5-डोर थार की दूसरी पंक्ति 3-डोर मॉडल की तुलना में अधिक स्थान प्रदान करेगी, इसके लंबे व्हीलबेस के कारण, जो 3-डोर मॉडल की तुलना में 300 मिमी अधिक लंबा होने की उम्मीद है। दुर्भाग्य से, पिछले दरवाजे प्रोजेक्टिंग व्हील मेहराब के कारण छोटे दिखाई देते हैं, जिससे प्रवेश और निकास मुश्किल हो सकता है।
Mahindra के इस साल के अंत में 5-डोर थार लॉन्च करने की उम्मीद है। इसका मुकाबला अपकमिंग 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी और फोर्स गोरखा से होगा।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master