सिर्फ 18 मिनट में जावा सर्टिफिकेशन पास करने वाले 10 साल के बच्चे से मिलें

Always Super Technology On Super Tech Master

 सिर्फ 18 मिनट में जावा सर्टिफिकेशन पास करने वाले 10 साल के बच्चे से मिलें

 

रोनिल शाह ने 2015 में बिना फेल हुए एक परीक्षा पास कर दुनिया को चौंका दिया था और इतना ही नहीं उन्होंने 18 मिनट में किया, जब निर्धारित समय 150 मिनट था।
रोनिल एक बच्चा विलक्षण है, जैसे कि वह पर्याप्त नहीं था, उसने जो परीक्षा दी, वह आम तौर पर इंजीनियरिंग स्नातकों या पेशेवरों द्वारा ली जाती है जो सॉफ्टवेयर डेवलपर्स के रूप में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

परीक्षा 2 सितंबर 2015 को हुई थी। यह परीक्षा आईटी जगत में बहुत प्रसिद्ध है, यह जावा प्रोग्रामर मानक संस्करण 6 के लिए व्यावसायिक प्रमाणन है; यह Oracle द्वारा आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय परीक्षा है।

रोनिल शाह ने पहले कोई प्रयास नहीं किया था, यानी उन्होंने अपने पहले प्रयास में ही इस परीक्षा को पास कर लिया था। मूल्यांकन जावा प्रोग्रामिंग भाषा की पूरी समझ दिखाने के लिए किया जाता है, और यह कई अन्य जावा प्रमाणपत्रों के लिए एक शर्त है। रोनिल को अब "जावा चैंपियन" के रूप में जाना जाता है

रोनिल कहते हैं:
मुझे कंप्यूटर से इतना प्यार हो गया कि मैंने सबसे पहले एनिमेशन और प्रोग्रामिंग सीखना शुरू किया। मैंने परीक्षण के लिए अभ्यास करने के लिए छुट्टी ली। वह मेरे संस्थान में सुबह 11.30 बजे कंप्यूटर पर अभ्यास करने के लिए आते थे और शाम 6 बजे घर आ जाते थे। इस तरह मैं अपनी ऑनलाइन परीक्षा 18 मिनट में समाप्त करने में सफल रहा।

रोनिल आने वाले वर्षों के लिए खुद को रोबोटिक्स के लिए समर्पित करना चाहते हैं।

 

निःसंदेह यह बालक विलक्षण प्रतिभा का धनी है। मैं जानना चाहता हूं कि आप उसके बारे में क्या सोचते हैं।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master