ट्विटर न्यूज़लेटर से लेकर ऑडियो तक 'सिर्फ' ट्विटर: होने से रोकना चाहता है

                                            Always Super Technology On Super Tech Master

            ट्विटर न्यूज़लेटर से लेकर ऑडियो तक 'सिर्फ' ट्विटर: होने से रोकना चाहता है

सोशल नेटवर्क नए स्वरूपों की खोज कर रहा है और एक तरह से अन्य एप्लिकेशन के नए कार्यों, एकीकरण और नकल के साथ 'facebookizing' कर रहा है। क्या वे बेल या पेरिस्कोप के साथ अपने दांव से बेहतर प्रदर्शन करेंगे?

अगर सब कुछ ट्विटर चाहता है, तो कुछ सालों में यह एक तरह का सुपर ऐप बनने के लिए सूक्ष्म संदेशों का "सिर्फ" होना बंद हो जाना चाहिए, जिसमें लिखित और ऑडियो सामग्री साझा की जा सके।

जैक डोर्सी की अगुवाई वाला सोशल नेटवर्क कभी भी बहुत अधिक वर्षा नहीं करता था जो अन्य सामाजिक नेटवर्क ने अच्छा किया: मुद्रीकरण। छोटे संदेशों के उनके प्रस्ताव को कई उपयोगकर्ताओं के साथ प्यार हो गया है, लेकिन इसने कई अन्य लोगों को भी विवाद और दुष्चक्र से विमुख कर दिया है, जिसमें उनका पारिस्थितिकी तंत्र कभी-कभी गिर जाता है।

नीचे पंक्ति: एक कॉकटेल जो ट्विटर को अधिक लोगों तक पहुंचने में मदद नहीं करता है या आपकी आय के विकल्प को बढ़ाता है। ट्विटर पर आज 330 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, पांच साल पहले की तुलना में सिर्फ 28 मिलियन अधिक। वे बहुत कुछ लग सकते हैं (और वे हैं) लेकिन इंस्टाग्राम पर 1 बिलियन से अधिक की तुलना में नहीं।

अपने पूरे इतिहास में, ट्विटर विभिन्न चरणों से गुजरा है और अपने स्वयं के बुलबुले से बाहर निकलने का प्रयास करता है। अधिकांश, जैसे कि वाइन या पेरिस्कोप खरीद के साथ, अच्छी तरह से नहीं निकला है।

अब आप एक नए चौराहे पर हैं। 'बेड़े' (कहानियों की umpteenth प्रतिलिपि) और ऑडियो संदेशों के परीक्षण के बाद, हाल के महीनों में ट्विटर ने दो महत्वपूर्ण अधिग्रहण या कार्यान्वयन किए हैं। पहला, स्पेस का निर्माण, एक प्रकार का नियंत्रित ऑडियो चैट, जो क्लबहाउस के समान है, जो इस समय के ऐप्स में से एक है। दूसरी और सबसे हाल ही में, रिव्यू का अधिग्रहण, डच न्यूजलेटर स्टार्टअप जिसके साथ वह इस बढ़ते बाजार में से गुजरना चाहता है।

क्या यह काम करेगा?

समाचार पत्र बाजार: अंततः ट्विटर के लिए सामग्री के लिए चार्ज करने का एक तरीका है

ट्विटर RevueCredit खरीदता है: रिव्यू

ट्विटर और रिव्यू अभी के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उनकी खरीद पूर्ण एकीकरण का संकेत देती है। रिव्यू ट्विटर के साथ पूरी तरह से समाचार पत्र के बाजार में प्रवेश करना चाहता है, और इसने अपने मुफ्त विकल्पों का विस्तार करके और महान प्रतियोगिता के चेहरे पर शुल्क को कम करके एक मजबूत शुरुआत की है: सबटैक।

प्लेटफ़ॉर्मों की वृद्धि जो लेखकों, पत्रकारों या सामग्री रचनाकारों को ईमेल वितरण प्रारूप के माध्यम से अपने ग्रंथों का मुद्रीकरण करने में मदद करती है, ट्विटर के लिए एक स्पष्ट अवसर का प्रतिनिधित्व करती है, एक कंपनी जो उपयोगकर्ताओं की एक सेना पर निर्भर करती है जो स्वतंत्र रूप से और सार्वजनिक रूप से छोटी सामग्री के साथ योगदान करती है।

प्रस्ताव यह हो सकता है कि यह पारिस्थितिकी तंत्र कई रचनाकारों के लिए ट्विटर पर फिर से ध्यान केंद्रित करने के लिए उनके अनुयायियों को उनके भुगतान किए गए समाचारपत्रकों तक ले जाएगा। इसके अलावा, यह ट्विटर के लिए नए विज्ञापन विकल्पों में भी योगदान दे सकता है, एक ऐसा व्यवसाय जो अन्य नेटवर्क की तरह विस्फोट नहीं कर पाया है।

और एक महान साहित्यिक चोरी? स्पेस, ट्विटर क्लबहाउस

ट्विटर ऑडियो स्पेस - ऑडियो स्पेस

ट्विटर के लिए दूसरी बड़ी खबर स्पेस कहा जाता है, और यह क्लबहाउस के उदय के लिए एक सीधा जवाब है, चैट रूम के साथ ऐप जो पिछले साल के मध्य से फट गया है। वास्तव में, उन्हें समान कहा जा सकता है।

ट्विटर वास्तव में एक तरह का अकेला रेंजर होने से लेकर फेसबुक की तरह काम करने, अन्य विकल्पों को खरीदने या नकल करने के पैटर्न के तहत चला गया है, जो यह मानता है कि यह दिलचस्प हो सकता है।

सिद्धांत रूप में, स्पेसेस उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर वार्तालाप करने के लिए एक और तरीका प्रदान कर सकता है, लेकिन ट्रोल द्वारा उत्पीड़न या दुरुपयोग के बिना, उन उपकरणों के लिए धन्यवाद जो इन रिक्त स्थान के रचनाकारों को बातचीत को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं।

इन वार्तालाप स्थानों में से एक में, आप देख सकते हैं कि कौन कमरे का हिस्सा है और कौन हर समय बोल रहा है। अंतरिक्ष बनाने वाले व्यक्ति के पास मॉडरेशन नियंत्रण होगा और यह भी निर्धारित कर सकता है कि कौन भाग ले सकता है। ट्विटर का कहना है कि यह प्लेटफ़ॉर्म पर इन जगहों की खोज करने के लिए प्रयोग करेगा, जिसमें प्रत्यक्ष संदेश के माध्यम से प्रतिभागियों को आमंत्रित करने के तरीके शामिल होंगे या सीधे एक सार्वजनिक ट्वीट से।

इसका प्रतिद्वंद्वी, क्लबहाउस, पहले से ही सामग्री को मॉडरेट करने और कभी-कभी विवादास्पद बातचीत करने से जूझता रहा है, जिसमें पत्रकारों की आलोचना भी शामिल है।

यह देखा जाना बाकी है कि अगर ट्विटर संस्करण उन्हीं समस्याओं से बच सकता है, लेकिन ये प्रारंभिक मॉडरेशन उपकरण जो कंपनी शामिल कर रही है - उन उपयोगकर्ताओं पर प्रारंभिक फोकस के अलावा जिन्हें इन मॉडरेट स्थानों की सबसे अधिक आवश्यकता हो सकती है - एक अंतर बिंदु हो सकता है। सवाल यह है कि क्या कोई समय में क्लब हाउस को याद करेगा? यदि नहीं, तो ट्विटर जीत गया है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master