AirPods ग्राहकों को Apple वॉच से दूर ले जा रहे हैं: कैसे?

                                        Always Super Technology On Super Tech Master

           AirPods ग्राहकों को Apple वॉच से दूर ले जा रहे हैं: कैसे?



पर्यवेक्षकों ने एप्पल में "नरभक्षण" का मामला पाया है। यह शब्द उसी कंपनी के भीतर ब्रांडों के बीच प्रतिस्पर्धा को संदर्भित करता है। 80 के दशक में, ऐप्पल में इस तरह की घटनाओं के खिलाफ लड़ाई तेज और शानदार रूप लेती थी और, दर्शकों को मनोरंजक करके, कंपनी को वास्तविक नुकसान पहुंचाती थी। तब से, Apple परिपक्व हो गया है और समझदार हो गया है, कोई और इसमें किसी को नहीं खाता है - लेकिन मैं वास्तव में कुछ उज्ज्वल और सनसनीखेज चाहता हूं। और यहाँ यह है, इस खोज: Apple AirPods "वॉच" एप्पल वॉच। वे बाजार को उनसे दूर ले जाते हैं। क्योंकि स्मार्ट हेडफ़ोन की बिक्री बढ़ रही है, और स्मार्ट घड़ियों की बिक्री, इसके विपरीत, गिर रही है। सच है, इसके बावजूद, दोनों ही विश्व बाजार के अपने क्षेत्रों में अग्रणी बने हुए हैं, लेकिन इससे हमें गुमराह नहीं होना चाहिए।

सोचो AirPods और Apple वॉच किसी भी तरह से संबंधित नहीं हैं?

पिछली शताब्दी के 80 और 90 के दशक में, Apple II और Mac'ami के बीच प्रतिस्पर्धा इन प्लेटफार्मों में से एक की हत्या में समाप्त हुई। इसका अभी पूरी तरह से खुलासा नहीं किया गया है, अपराधियों का नाम नहीं दिया गया है, और किसी दिन हम इस कहानी पर लौटेंगे। हैरानी की बात है कि इसका मौजूदा स्थिति से कोई लेना-देना नहीं है। वर्तमान मामला "नरभक्षण" जैसा कभी नहीं है। ऐसे लोग थे जिन्होंने घोषणा की कि अब इस शब्द के साथ क्या हो रहा है, लेकिन इसमें एक सरल (और, जाहिर है, अधिक सही) स्पष्टीकरण है।

महामारी के कारण, स्मार्टवॉच की मांग कम होनी चाहिए थी। संगरोध अवधि के दौरान, कलाई घड़ी कम प्रासंगिक हो गई है, हर कोई उन्हें घर पर नहीं पहन रहा है। स्मार्टफ़ोन सहित हेडफ़ोन की मांग, इसके विपरीत, संगरोध के कारण बढ़ी है। घरेलू शोर से व्यक्तिगत सुरक्षा के साधन के रूप में।

इसलिए, AirPods के साथ समस्याओं के बावजूद (अपडेट के साथ भ्रम, और AirPods प्रो के मामले में, सक्रिय शोर रद्दीकरण के साथ "बुद्धि से शोक" भी), उनकी बिक्री बढ़ी है।

2020 में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टवॉच

कैनालिस ने इस वर्ष के पहले तीन महीनों में स्मार्टवॉच की बिक्री की स्थिति की जांच की। ऐप्पल के सबसे करीबी रहस्यों में से एक को उजागर करना: 2020 में जनवरी से मार्च तक, और एक साल पहले जनवरी से मार्च तक कितने एप्पल घड़ियां बेची गईं। टुकड़ों में।

2020 की पहली तिमाही में, दुनिया में स्मार्टवॉच के सभी निर्माताओं ने उनमें से 14.3 मिलियन की बिक्री की, जो कि शांतिपूर्ण पिछले साल की पहली तिमाही की तुलना में 12% अधिक है, जब केवल 12.7 मिलियन की बिक्री हुई थी। इसके विपरीत, ऐप्पल वॉच की बिक्री में 13% साल-दर-साल गिरावट आई, 6.0 मिलियन यूनिट से 5.2 मिलियन तक - और ऐप्पल के पास अब उस मार्केट का केवल 36.3% (एक साल पहले 46.7% से अधिक) है।

लेकिन वॉचओएस के सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या (ऐप्पल वॉच में ऑपरेटिंग सिस्टम, आईओएस से प्राप्त) 4 मिलियन से बढ़कर 70 मिलियन हो गई है। अनुमान है कि 2020 के अंत तक इनकी संख्या 100 मिलियन तक पहुंच जाएगी। ऐप्पल वॉच के अस्तित्व के पांच साल और उनके ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए (अप्रैल में वे 5 साल पुराने हो गए) - बहुत अच्छा। अभी तक इसमें कोई भी एप्पल का मुकाबला नहीं कर पाया है।

लेकिन हुआवेई का एक स्पष्ट, निर्विवाद और स्पष्ट रूप से आश्चर्यजनक परिणाम है: 2020 की पहली तिमाही में, कंपनी ने पिछले साल की समान तिमाही में दो बार से अधिक स्मार्टवॉच बेची। 113% की वृद्धि, एक मिलियन से 2.1 मिलियन तक। कंपनी चौथे स्थान से दूसरे स्थान पर आ गई।

नहरों के अध्ययन के परिणाम तालिक

"लीडरबोर्ड" के तहत छोटे प्रिंट पर ध्यान दें: बाज़ार के शेयर गोलाई के कारण 100% से अधिक या कम हो सकते हैं।

Apple कितना बनाती है

2018 के पतन तक, इस श्रेणी को बस और स्पष्ट रूप से कहा गया था: "अन्य"। फिर इसका नाम बदल दिया गया। अजीब तरह से पर्याप्त है, इस नाम बदलने के कारणों पर अभी भी कोई आम राय नहीं है। हमारे टेलीग्राम चैट में कई लोगों का मानना ​​है कि यह ऐप्पल की रिपोर्टिंग में एक और बदलाव से ध्यान हटाने के लिए किया गया था जो एक ही समय में पेश किया गया था: यह तब था जब कंपनी ने मैक, आईपैड और आईफ़ोन की बिक्री पर जानकारी प्रकाशित करना बंद कर दिया था।

लेकिन मुझे आधिकारिक कारण, Apple CFO Luca Maestri द्वारा कहा गया है, अभी भी अधिक प्राकृतिक और समझ में आता है: स्मार्ट घड़ियों और अन्य श्रेणी में शामिल स्मार्ट हेडफ़ोन उस समय तक एक आय आइटम बन गए थे, हालांकि अभी भी उन्हें भेद करने के लिए इतना महत्वपूर्ण नहीं है रिपोर्ट में अलग श्रेणियों में। 2018 के पतन के बाद से, इस श्रेणी को एक सेब की तरह (मूल रूप में) कहा जाता है, सुंदर और यहां तक ​​कि खूबसूरती से: "वेयरबल्स, होम एंड एसेसरीज"। एक अनुवाद जो नए नाम की मूल सुंदरता को संरक्षित करता है, अभी भी है, जहां तक ​​मुझे पता है, आविष्कार नहीं किया गया है। खराब का कम से कम बुरा विकल्प: वेयरबल्स, होमकिट डिवाइसेस और एक्सेसरीज़। एपल वॉच, एयरपॉड्स, एयरपॉड्स प्रो, होमपॉड और प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर (!) से लेकर चूहे, कीबोर्ड, आईफोन और आईपैड के मामले और एडाप्टर्स तक।

यह Apple उपकरणों की एक नई श्रेणी का हिस्सा है

यदि वीरबेल्स, होम एंड एक्सेसरीज एक स्टैंडअलोन कंपनी थी, तो यह फॉर्च्यून की सबसे प्रतिष्ठित 500 कंपनियों में 140 वें स्थान पर थी। 2020 की पहली तिमाही में, इस श्रेणी का राजस्व अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया - यह Apple खातों में 6.3 बिलियन डॉलर लाया (एक साल पहले की पहली तिमाही में - केवल 51 अरब)। यह Macs (5.4 बिलियन) और iPads (4.4 बिलियन) से अधिक है। इसी तिमाही (11.0 बिलियन) में अमेज़न के कुल राजस्व का आधे से अधिक हिस्सा है। जाहिर है, सबसे अधिक 6.3 बिलियन

 

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master