रैनसमवेयर वायरस 2020 अमेरिकी चुनाव का नवीनतम खतरा हैं - यहां तथ्य हैं

                                            Always Super Technology On Super Tech Master

           रैनसमवेयर वायरस 2020 अमेरिकी चुनाव का नवीनतम खतरा हैं - यहां तथ्य हैं

अमेरिकी चुनाव के दिन के रूप में, भय एक नए स्रोत से संभावित चुनावी हस्तक्षेप के बारे में बढ़ रहा है: "रैनसमवेयर" या डेटा अपहरण कार्यक्रम, जैसा कि स्पेनिश में जाना जाता है। 

रैनसमवेयर वायरस 2020 अमेरिकी चुनाव का नवीनतम खतरा हैं - यहां तथ्य हैं

यह एक प्रकार का दुर्भावनापूर्ण "सॉफ़्टवेयर" है जो पीड़ित के कंप्यूटर को लॉक करता है और इसे अनुपयोगी बनाता है जब तक कि व्यक्ति हमलावर को भुगतान नहीं करता, अक्सर बिटकॉइन में। इस प्रकार के साइबर हमले से स्थिति और खराब हो गई है, और हाल के वर्षों में रैंसमवेयर के हमलों ने बाल्टीमोर सिटी सरकार, इलिनोइस के सार्वजनिक स्वास्थ्य जिले और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय की वेबसाइट के रूप में विभिन्न लक्ष्यों को मारा है।

इस हफ्ते माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की कि उसने एक बड़ी हैकिंग रिंग को हटा दिया है जिसका इस्तेमाल "रैंसमवेयर" फैलाने के लिए किया गया था। कंपनी ने कहा कि इसका इस्तेमाल मतदाता सूचियों या उन वेबसाइटों पर पहुंच को स्थगित करने से अप्रत्यक्ष रूप से चुनावों में हस्तक्षेप करने के लिए किया जा सकता है जो परिणाम प्रदर्शित करते हैं।

इस बात का कोई सबूत नहीं है कि साइबर हमले ने 2020 में वोटिंग के बुनियादी ढांचे से समझौता किया है। लेकिन "रैंसमवेयर" शब्द का अर्थ, बहुत से अमेरिकियों को परेशान करता है: यह व्यापक कंप्यूटर व्यवधानों के भयानक विचारों को उद्घाटित करता है, अस्पतालों या बैंकों में महत्वपूर्ण संस्थाओं में अराजकता, और एक छिपे हुए एजेंडे के साथ छायादार "हैकर्स"। रैन्समवेयर चुनावों को कितना विकृत कर सकता है और हमें कितना चिंतित होना चाहिए?

धमकी को परिप्रेक्ष्य में रखते हुए विशेषज्ञों का कहना है कि जबकि जोखिम के बारे में सतर्क और सूचित रहना महत्वपूर्ण है, लेकिन खतरे को परिप्रेक्ष्य में रखना महत्वपूर्ण है। डिजिटल सुरक्षा फर्म चेक प्वाइंट में एक खतरे के विश्लेषक लोटम फिंकेलस्टीन ने कहा, "चुनावों को कम आंकने के लिए संभावित कार्यक्रम प्रशंसनीय है, लेकिन यह" इस बिंदु पर मुख्य रूप से एक काल्पनिक खतरा है। 

बड़ी अनिश्चितता के समय, "रैंसमवेयर" चुनावों के लिए एक तत्काल और नए खतरे की तरह लग सकता है। वास्तविकता अधिक जटिल है। यहां आपको 2020 के चुनाव में इन कार्यक्रमों के अपहरण के कार्यक्रमों के बारे में जानने की आवश्यकता है।

"रैनसमवेयर" वायरस चुनावों को कैसे प्रभावित कर सकता है? सबसे खराब स्थिति यह होगी कि अगर "रैंसमवेयर" कार्यक्रम अचानक देश भर में मतदान के बुनियादी ढांचे के महत्वपूर्ण हिस्सों को अवरुद्ध कर दें, तो कोलंबिया विश्वविद्यालय के साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ और साइबर इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोटेक्शन के पूर्व व्हाइट हाउस निदेशक जेसन हीली ने कहा।

एलईई: साइबर अपराधियों ने वैश्विक महामारी के दौरान कहर बरपाने ​​की कोशिश की "(होमलैंड सिक्योरिटी विभाग) और पेंटागन में चिंता यह होगी कि डेटा अपहरण कार्यक्रम मतदान रिकॉर्ड, वोट गिनती और रिपोर्टिंग को अक्षम करने के लिए काउंटी और राज्य स्तर तक पहुंच जाएगा, और परिणाम रिपोर्ट।" हीली ने कहा। उन्होंने कहा, "चुनावी मशीनें खुद को और अधिक कठिन (हमला करने वाली) होना चाहिए क्योंकि वे कम जुड़ी हुई हैं।"

कई राज्यों और स्थानीय सरकारों को "सॉफ्टवेयर" के एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता, टायलर टेक्नोलॉजीज के बाद "रैनसमवेयर" की क्षमता के बारे में चिंताएं पिछले महीने उनके सिस्टम को प्रभावित करने वाले डेटा अपहरण कार्यक्रमों के साथ एक हमले का पता चला। कंपनी "सॉफ्टवेयर" बेचती है जो कुछ ग्राहक वेबसाइटों पर मतदान की जानकारी प्रदर्शित करने के लिए उपयोग करते हैं, यह एक बयान में कहा गया है। हालाँकि, वह "सॉफ़्टवेयर" अमेज़न सर्वर पर होस्ट किया गया है, न कि आपका और प्रभावित नहीं हुआ था। हमले ने टायलर टेक्नोलॉजीज के आंतरिक कॉर्पोरेट नेटवर्क को लक्षित किया।

2016 में, फ्लोरिडा काउंटी चुनाव कार्यालय पर "रैंसमवेयर" द्वारा हमला किया गया था। हालांकि, वह ठीक होने में सक्षम था और इसे फिर से होने से रोकने के लिए कदम उठाए।

तो हमें कितना चिंतित होना चाहिए? हालांकि कुछ महत्वपूर्ण लक्ष्यों का सामना करना पड़ रहा दबाव वास्तविक और गंभीर है, खेल में कई कारक हैं जो सबसे खराब स्थिति को कम करते हैं, विशेषज्ञों का कहना है।

मुख्य कारणों में से एक यह है कि काम करने के लिए डेटा अपहरण कार्यक्रमों के लिए, उन्हें पहले विशिष्ट "सॉफ़्टवेयर" दोषों का लाभ उठाना चाहिए।

चूँकि वस्तुतः सभी न्यायालय अलग-अलग "सॉफ़्टवेयर" का उपयोग करते हैं, इसलिए हमलावर के लिए एक साथ हमला करना मुश्किल होगा, जो एक साथ बड़ी संख्या में मतदान स्थलों को प्रभावित करता है, डैनियल डिटर, सूचना सुरक्षा निदेशक N.H.

"मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि 50 राज्यों के बीच बहुत कम सामान्य जमीन होगी जो अपने सभी प्रणालियों पर समान 'सॉफ्टवेयर' चलाते हैं," उन्होंने कहा। "उन्होंने कहा कि कई राज्यों में फैलने के लिए किसी विशेष भेद्यता के लिए यह बहुत ही असामान्य होगा, क्योंकि वे पाएंगे कि प्रत्येक राज्य अलग है," उन्होंने समझाया।

बड़े पैमाने पर हमले शुरू करने के बजाय, हैकर्स को व्यक्तिगत रूप से सिस्टम से समझौता करना होगा। यह समय लगेगा और एक अप्रभावी तरीका होगा


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master